इधर कश्मीर मामले पर उलझे रह गए मोदी, उधर ट्रंप खेल गए बड़ा दांव, बोले- अब भारत को…

v

जम्मू कश्मीर में पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने दमदार फैसला लेते हुए अनुच्छेद 370 खत्म कर दिया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मोदी सरकार के इस फैसले का जमकर विरोध कर रहे हैं। भारत में भी उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जैसे दिग्गज नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी सरकार के इस फैसले का विरोध किया। इसके बावजूद मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 खत्म कर इतिहास रच दिया है।

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से की ये बड़ी मांग

पाकिस्तान ने कश्मीर मामले में समर्थन के लिए अमेरिका, ब्रिटेन समेत कई बड़े देशों से बातचीत की। लेकिन सभी ने कश्मीर मामले में दखल देने से इंकार कर दिया। संयुक्त राष्ट्र ने भी पाकिस्तान को समर्थन देने से इंकार कर दिया। जिसके बाद अब पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से आपात बैठक बुलाने की मांग की है। ताकि वह सबके सामने कश्मीर का मुद्दा उठा सके।

डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान

इधर पीएम नरेंद्र मोदी कश्मीर मामले पर ही उलझे रह गए और उधर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा दांव खेल दिया। उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा,”भारत इस समय एशिया की बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। ऐसे में अब भारत को विकासशील नहीं माना जा सकता है। अब भारत को विश्व व्यापार संगठन से मिलने वाला लाभ बंद होना चाहिए।”

सोर्स- अमर उजाला डॉट कॉम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *