Monday , March 25 2019
Home / समाचार / राजनीति / इमरान खान के आरोपों पर भारत का करारा जवाब – भारत ने कहा , ‘गुमराह करना बंद करें, एक्शन लीजिए’

इमरान खान के आरोपों पर भारत का करारा जवाब – भारत ने कहा , ‘गुमराह करना बंद करें, एक्शन लीजिए’

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने पुलवामा की घटना में पाकिस्तान का हाथ होने से इनकार करते हुए कहा कि बिना किसी सुबूत के क्यों जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. इमरान के इस बयान पर भारत की तरफ से प्रतिक्रिया आई. विदेश मंत्रालय ने इमरान के बयान पर हैरानी जताया. उन्होंने कहा कि इमरान खान ने इस जघन्य हमले की निंदा तक नहीं की न ही उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जताई. भारत ने पुलवामा पर इमरान खान के आरोपों को पूरी तरह खारिज करते हुए कहा कि पाकिस्तान दुनिया को गुमराह करना बंद करें और कार्रवाई करे.

अगर भारत युद्ध करेगा तो पाकिस्तान सोचेगा नहीं बल्क जवाब देगा

इससे पहले सूत्रों के मुताबिक, भारत सरकार ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान के जवाब में कहा, “उन्होंने (इमरान खान ने) सेना की लिखी हुई स्क्रिप्ट पढ़ी… पहले भी भारत ने पठानकोट, उरी, मुंबई हमलों पर सबूत दिए थे, लेकिन पाकिस्तान ने क्या किया…? उन्हें क्या सबूत चाहिए…? जैश-ए-मोहम्मद हमले की ज़िम्मेदारी ले चुका है… सभी जानते हैं, जैश का ठिकाना कहां है… उनकी पलटवार की धमकी पर – 2019 का भारत 1948 का भारत नहीं है…”

इससे पहले पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने पुलवामा की घटना में पाकिस्तान का हाथ होने से इनकार करते हुए कहा कि बिना किसी सुबूत के क्यों जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आखिर इस घटना से पाकिस्तान को क्या फायदा है. जब पाकिस्तान स्थिरता की ओर जा रहा है. जब युद्ध के कारण हजारों पाकिस्तानी मारे गए हैं. फिर ऐसी घटना से पाकिस्तान को क्या फायदा है. इमरान खान ने कहा कि हमारी जमीन से कोई वहां जाकर हमला नहीं किया. फिर भी किसी किस्म की आप तहकीकात करना चाहें तो हम तैयार हैं. पाकिस्तान की संलिप्तता का आप सुबूत देंगे तो गारंटी देता हूं कि मैं एक्शन लूंगा.

इमरान खान ने यह भी कहा कि अगर भारत युद्ध करेगा तो पाकिस्तान सोचेगा नहीं बल्क जवाब देगा. क्योंकि पाकिस्तान के पास इसके अलावा कोई विकल्प नहीं रहेगा. उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कि युद्ध शुरू करना आसान है, यह इंसान के हाथ में है, मगर युद्ध खत्म करना इंसान के हाथ में नहीं होता. यह मसला आखिर में डॉयलाग से हल होगा.

About Laxmi Kumari

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *